vikas dubey arrested

vikas dubey arrested03 जुलाई को कानपूर में 8 पुलिस वालो को जान से मारने वाला गैंग्सटर विकास दुबे आखिरकार पुलिस के हाथ आ गया। विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया हैं बताया जा रहा हैं की विकास दुबे ने खुद को सरेंडर किया हैं।

Vikas Dubey Arrested In Ujjain

विकास दुबे को मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में मकाकाल मंदिर परिसर से गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया। जिस तरह उत्‍तर प्रदेश की पुलिस विकास को पकड़ने के लिए एक-एक कर उसके साथियों का एनकाउंटर कर रही थी उससे लगता है कि विकास दुबे भी अपना एनकाउंटर होने से डर गया। एनकाउंटर के डर से विकास दुबे ने अपने आप को गिरफ्तार करवाने के लिए मप्र के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर को चुना। उसे पता था कि मंदिर में उसका एनकाउंटर नहीं हो सकता।

महाकाल मंदिर में पहुंचकर विकास दुबे खुद चिल्‍ला-चिल्‍ला कर बताने लगा कि मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला, ताकि पुलिस बाद में उसे मार न सके।

Ujjain Police Arrest Vikas Dubey

मध्‍य प्रदेश में विकास दुबे का साला रहता है। ऐसे में पहले से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि विकास मध्‍य प्रदेश में आ सकता है। इंडिया टीवी ने यह खबर पहले ही दी थी, जिस पर आज मोहर लग गई।

उत्‍तर प्रदेश की एसटीएफ ने मध्‍य प्रदेश के शहडोल में रहने वाले विकास के साले और उसके बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद से यूपी एसटीएफ की टीम लगातार एमपी में सक्रिय थी। बताया जा रहा है कि विकास दुबे ने खुद ही महाकाल मंदिर के सुरक्षाकर्मियों को बताया कि वह विकास दुबे है। पुलिस के आला अधिकारी वहां पहुंच कर उससे पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा था और यहां उसने खुद ही चिल्ला-चिल्ला कर शोर मचाया कि वह विकास दुबे है। उसे गिरफ्तार कर लिया जाए। इस पर महाकाल मंदिर की सुरक्षा में लगी निजी एजेंसी के गार्डों ने उसे पकड़ा और पुलिस को खबर की गई। उसे महाकाल मंदिर से पहले महाकाल थाना ले जाया गया। इसके बाद किसी अन्य स्थान पर ले जाकर पूछताछ किए जाने की जानकारी सामने आई है।

CM Of Madhya Pradesh Shivrajsingh Chauhan Statement

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिनको लगता है की महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएँगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं.हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्श्ने वाली नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मध्यप्रदेश पुलिस, विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी.

आज सुबह ही पुलिस ने एनकाउंटर में विकास दुबे के दो और साथियों प्रभात मिश्रा और बउअन को मार गिराया है. विकास के करीबी माने जाने दोनों अपराधी कानपुर कांड में शामिल थे. प्रभात को कानपुर की पनकी थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने ढेर किया. प्रभात को फरीदाबाद से गिरफ्तार करके रिमांड पर लाया जा रहा था, यहां उसने पुलिस का हथियार छिनकर भागने की कोशिश की और मारा गया. पुलिस की गाड़ी पंचर हो जाने की वजह से प्रभात ने भागने की नाकाम कोशिश की. प्रभात ने पुलिस का हथियार छीनकर फायर किया जिसमें पुलिस के दो जवान घायल हे गए. प्रभात बिकरु गांव का रहने वाला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here