आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका दिग्गज धावक उसेन बोल्ट ने हाल में खुलासा किया है कि वह केवल अपने पूर्व कोच के कहने पर ही अपना संन्यास वापस ले सकते हैं. बोल्ट ने 2017 लंदन विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में तीसरे स्थान पर आने के बाद अपने शानदार करियर अलविदा कह दिया था संन्यास ले लिया था.

बोल्ट ने नेशनल जिओग्राफिक्स के शो में कहा, “अगर मेरे कोच वापस आते हैं मुझसे कहते हैं कि आओ इसे करते हैं तो मैं मना नहीं करूंगा क्योंकि मैं अपने कोच पर बहुत बहुत विश्वास करता हूं. इसलिए, मैं जानता हूं कि अगर वह कहेंगे कि हम फिर से करेंगे, तो मुझे पूरा विश्वास है कि सब कुछ संभव होगा.”

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था. हालांकि कुछ महीने बाद उन्होंने फुटबाल में अपना करियर बनाने का फैसला किया था.

बोल्ट इस साल मई में पिता बने हैं. उन्होंने कहा कि यह दुनिया भर में स्प्रिंटिंग लॉरेल्स जीतने से ज्यादा कठिन है. बोल्ट ने कहा, ” यह कठिन है. पहले सप्ताह मैं बीमार हो गया क्योंकि मैं सो जाने से डर गया था, इसलिए मैं रातभर जगता रहा बस उन्हें देखता रहा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here