जयपुर।बढ़ती गर्मी और तेज धूप के कारण हमारी त्वचा में तैलीयपन आने के साथ कील—मुहांसो,दाग धब्बों और निखार का खोने जैसी समस्याएं अधिक होने लगती है।ऐसे में आप घर मौजूद चीजों से अपनी त्वचा का निखार बढ़ा सकते है।जिससे आप बेहद खूबसूरत दिखाई देंगी।आप घर पर गुलाब की खुडिय़ों का पाउडर, गुलाब जल, दही और शहद का इस्तेमाल फेसपैक के तौर पर कर चेहरे की सुंदरता को बढ़ा सकती है।

आप गुलाब की पंखुडियों का पीसकर इसमें गुलाब जल मिलाए और फिर इसमें दही और शहद को अच्छी तरह मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं।आप इस पेस्ट को करीब 20 मिनट तक लगा कर रखें और फिर साफ पानी से अपना चेहरा धो लें।

इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से हमारे चेहरे के दाग धब्बें और कील मुंहासो की समस्या दूर होती है।गुलाब जल हमारे चेहरे की त्वचा से तैलीय त्वचा की समस्या को दूर करने में मदद करता है। दही और शहद हमारी त्वचा को पोषण देकर हमारे चेहरे की त्वचा का निखार बढने में मदद करते है।

आप घर पर गुलाब की पंखुडिय़ों का पेस्ट बना कर इसमें चिरौंजी पाउडर और दूध का अच्छी प्रकार से मिक्स करें।जब यह पेस्ट तैयार हो जाएं तो आप इसे अपने चेहरे की त्वचा के साथ गर्दन पर भी अच्छी तरह से लगा लें।आप कुछ देर बाद अपने हल्के हाथों से रगड़ कर साफ करते हुए ठंडे पानी से अपना चेहरा धोएं।

गुलाब के इस पेस्ट से तेज धूप के कारण झुलसी त्वचा को पोषण मिलता है।जिससे हमारे चेहरे की त्वचा की चमक बढ़ जाती है और चेहरे के दाग धब्बें भी दूर होते है।आप प्रतिदिन गुलाब के पेस्ट का इस्तेमाल कर अपने चेहरे का निखार बढ़ा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here