भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मॉर्डन क्रिकेट का सबसे बेस्ट तेज गेंदबाज कहा जाता है. दाहिने हाथ का ये गेंदबाज उस दौरान लाइमलाइट में आया जब साल 2013 में बुमराह को मुंबई इंडियंस में जगह मिली. अब बुमराह टीम इंडिया की तरफ से हर फॉर्मेट में रेगुलर खेलने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. बुमराह ने अब तक 14 टेस्ट खेले हैं जहां उन्होंने 68 विकेट झटके तो वहीं 64 वनडे मुकाबले में उनके नाम कुल 104 विकेट हैं. वो टीम इंडिया की तरफ से टी20 में टॉप 3 गेंदबाजों में शामिल हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में 50 से अधिक विकेट लिए हैं. इसमें बाकी दो गेंदबाज चहल और अश्विन हैं.
वहीं बुमराह आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग्स में टॉप 10 गेंदबाजों में भी शामिल हैं जो टेस्ट और वनडे दोनों केलिए हैं.
ऐसे में अब पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद ने कहा है कि वो बुमराह चैलेंज का सामना करना चाहते हैं.
एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से जब पूछा गया कि वो किस गेंदबाज का सामना करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि, अगर हम दुनिया के तेज गेंदबाजों की बात करें तो मैंने बुमराह के खिलाफ कभी नहीं खेला है. ये एक चैलेंज है और मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं.
अपने करियर में बेस्ट गेंदबाजों का सामना करने पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मेरे करियर में मैंने जितने गेंदबाजों को सामना किया है उसमें मेरे फेवरेट डेल स्टेन हैं. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस भी इसमें शामिल हैं. वहीं अगर हम थोड़ा पीछे जाएं तो रबाडा और एंडरसन ने भी मुझे काफी बार आउट किया है.
वहीं पैट कमिंस को लेकर शान ने कहा कि, उनके खिलाफ खेलना मुझे सबसे मुश्किल लगता है. अगर वो दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं तो वो उनकी बेहतरीन गेंदबाजी ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here