मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनके पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य के खिलाफ पटना में FIR दर्ज करायी है. अब इसी के बाद रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनशिंदे ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दर्ज कराई है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की गई है.”

दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आईपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है.

राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, “सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत छह लोगों के खिलाफ 25 जुलाई करे उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या कोई टीम मामले की जांच के लिए मुंबई के लिए रवाना हुई है, पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है पर आगे कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.

पुलिस सूत्रों ने हालांकि कहा कि केके सिंह द्वारा दर्ज मामले की जांच के सिलसिले में चार सदस्यीय टीम मुंबई में है. उल्लेखनीय है कि 34 वर्षीय सुशांत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था.

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है, ‘‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उसपर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.’’

उन्होंने अपने शिकायत में कहा है, ‘‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसा दिक्कत आयी, इसकी जांच होनी चाहिए.’’

सिंह ने कहा है, ‘‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.’’

उन्होंने कहा है, l‘‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज चली गयी थी.’’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं.

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, अभिनेता शेखर सुमन, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here