नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जल्द ही पॉडकास्ट (Podcast) कार्यक्रम की शुरुआत कर सकते हैं। राहुल गांधी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के रेडियो कार्यक्रम मन की बात की तरह ही एक पॉडकास्ट कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फिलहाल इस योजना पर काम चल रहा है और चर्चा हो रही है, इस कार्यक्रम के लिए एक्सपर्ट की सलाह भी ली जा रही है। बता दें कि पॉडकास्ट एक ऑडियो मैसेज या डिस्कशन है जिसे डिजिटल रूप से रिले या प्रसारित किया जाता है।

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात का देंगे जवाब 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एक बार चीजें फाइनल हो जाने पर राहुल गांधी कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात का जवाब देंगे। बता दें कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कुछ समय पहले अपना यूट्यूब चैनल लांच किया था। लेकिन देश में लगे लॉक डाउन अवधि के दौरान इसे बढ़ावा देना शुरू कर दिया, जिसके अब तक 2,94,000 सब्सक्राइबर्स है।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख का यूट्यूब चैनल 

इस यूट्यूब चैनल पर प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल की बातचीत को 7,92000 लोगों द्वारा देखा गया, इसके अलावा स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रोफेसर आशीष झा और कोरोना वायरस पर प्रोफेसर जोहान गिसेके के साथ उनकी वीडियो बातचीत में 90,000 से अधिक लोग पहुंचे थे, वहीं पीएम मोदी के यूट्यूब चैनल के ट्विटर पर 57.9 मिलीयन फॉलोअर्स हैं, यूट्यूब पर 6.45 मिलियन सब्सक्राइबर्स है, वहीं फेसबुक पर 45 मिलीयन लाइक्स है, जबकि राहुल गांधी के ट्विटर पर 14.4 मिलियन और फेसबुक पर 3.2 मिलियन फ्लावर्स है।

लिंक्डइन समेत अन्य सभी प्लेटफार्म पर भी विचार जारी 

कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि हम लिंक्डइन समेत अन्य सभी प्लेटफार्म पर भी विचार कर रहे हैं,
नेता के अनुसार कोरोना वायरस में लगे लॉक डाउन के अंतर्गत पार्टी के सोशल मीडिया वालों ने जनता से बड़ी प्रतिक्रिया मिली है। उनका कहना है कि 28 मई को पिकअप इंडिया ऑनलाइन अभियान एक बहुत बड़ी सफलता थी, इसमें 5.7 मिलियन से अधिक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने संदेश अपलोड किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here