प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 4 बजे राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं और माना जा रहा है कि वो कुछ बड़ा एलान कर सकते हैं.

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे. अभी तक इस बात के संकेत नहीं मिले हैं कि कल अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी किस बात पर सबसे ज्यादा जोर देंगे लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना संकट से जुड़े मुद्दों पर ही वो अपनी बात रखेंगे. इसके अलावा ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि मौजूदा चीन-भारत तनाव के ऊपर प्रधानमंत्री कुछ कह सकते हैं.

आज पीएमओ इंडिया के ट्विटर हैंडल से इस जानकारी को देने वाला ट्वीट किया गया जिसमें सूचना दी गई कि कल शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम संदेश देंगे.

प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले एक अहम कदम भारत सरकार ने लिया है और आज 59 चीनी एप्स को प्रतिबंधित कर दिया है. इसमें टिकटॉक, यूसी ब्राउजर जैसी बड़ी-बड़ी चाइनीज एप शामिल हैं. इन्हें आईटी एक्ट 2000 के तहत बैन किया गया है.

इसके अलावा कल भारत और चीन के बीच कमांडर लेवल की तीसरे दौर की वार्ता भी है. कल सुबह 10.30 बजे से ये मीटिंग शुरू होगी और इसमें दोनों देश एलएसी पर तनाव कम करने को लेकर भी बातचीत कर सकते हैं. इसके अलावा ये भी खबर आई है कि हिंद महासागर में भारत ने सर्विलांस बढ़ा दिया है. माना जा रहा है कि इससे एक तरह से चीन को संदेश दिया जा रहा है कि भारत अपनी सरहद पर पूरी तरह सतर्क है.

बता दें कि कोरोना संकटकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं. इसके तहत सबसे पहले 19 मार्च को उन्होंने 22 मार्च के लिए जनता कर्फ्यू का एलान किया था और इसके बाद 24 मार्च को देश में लॉकडाउन  लगाने की घोषणा की थी. सबसे पहले लॉकडाउन 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिए लगाया गया था.

अभी बीते रविवार यानी 28 जून को ही पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में देश को संबोधित किया था और इसके ठीक एक दिन बाद वो फिर से राष्ट्र के नाम संबोधन देने जा रहे हैं. साफ तौर पर देश के लिए किसी बड़े एलान की उम्मीद इस संबोधन से की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here