दुनियाभर में कई लोग हैं जो तम्बाकू का सेवन करते हैं वहीँ कई लोग समय रहते इस बुरी आदत को छोड़ भी देते हैं, लेकिन इससे उनके बेकार हुए दांत चमक नहीं पाते हैं।

ऐसे में मोती जैसे चमकते दांत आपकी सुंदरता व व्यक्तित्व में चार चाँद लगा देते है व अगर आप चाहते हैं तम्बाकू खाना छोड़ने के बाद अब आपके दांत चमक जाए तो आप यह घरेलू तरीका आजमा सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कौन से उपाय।

अगर आप प्राकृतिक तरिके से अपने दांतो को साफ़ करने की प्रयास कर रहे हैं तो फिर जली हुयी लकड़ी के कोयले को बारीक पीसकर उससे अपनी उंगलियों की मदद से मसाज करे। ऐसा करने से दांतो के पीलेपन को दूर होने से कोई नहीं रोक सकता।

दांतो को सफेद करने के लिए आप रसोई में पड़ी हींग का प्रयोग कर सकते है। इसके लिए आपको कुछ ज्यादा नहीं करना है बस इतना करना है कि हींग पाउडर को पानी में उबालकर ठंडा करना है अब दिन में दो बार इस पानी से कुल्ला करे ये नुस्खा आपके दांतो का दर्द भी कम करेगा।

जी दरअसल नमक से दांत साफ़ करने का सबसे पुराना तरीका है। इसके लिए नमक में 2 से 3 बून्द सरसो का ऑयल मिलाकर दांत साफ करें, आपके दाँत चमकने लगेंगे।

दाँत को बेहतरीन दिखाने के लिए 1 नींबू के छिलके में एक चुटकी नमक लगाकर उससे दांतो को रगड़े इससे दांतो के धब्बे चले जाते है। जी दरअसल नींबू में विटामिन सी होता है व नमक आयुर्वेद के अनुसार गंदगी को साफ़ करता है इसलिए यह दांतो के लिए अद्भुत माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here