अहमदाबाद: गुरूवार की सुबह भूकंप के झटको को एक बार फिर महसूस किया गया। प्रदेश के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में भूकंप आने की जानकारी है। इसकी तीव्रता 4.8 रियक्टर स्केल पर मापी गई है। भूकंप का केंद्र राजकोट से 22 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग घबरा गए और इलाकों में हड़कंप मच गया।

गुजरात के कई इलाकों में भूकंप, तीव्रता 4.8 मापी गई

कोरोना संकट के बीच आये दिन देश के अलग अलग राज्यों व इलाको में भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को गुजरात के राजकोट और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में 4.8 तीव्रता का भूकंप आया।धरती थरथराने से लोग काँप गए। हालंकि इस भूकंप से फिलहाल, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं मिल रही है।

राजकोट और सौराष्ट्र में महसूस हुए झटके

बता दें कि सौराष्ट्र से पहले गुजरात के कच्छ इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस साल खासकर बीते कुछ दिनों में कई बार भूकंप का चुका है। इस वजह से लोगों में दहशत का माहौल है। गुजरात के अलावा दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर में झटके महसूस किए जा चुके हैं।

पहले भी आ चुका भूकंप

गौरतसब हैं कि हाल ही में 3 जुलाई को राजस्थान के अलवर जिले में भूकंप आया था, जिसकी रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.7 मापी गई थी। भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर व आसपास के अन्य इलाकों में महसूस किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here