नोएडा स्टेडियम को बुधवार को चार महीनों के बाद खिलाड़ियों और आम जनता के लिए खोल दिया गया। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी। कोरोना वायरस महामारी के कारण यह स्टेडियम चार महीने से अधिक समय तक बंद रहा।

इस स्टेडियम में जाने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं जिसमें स्टेडियम में प्रवेश की इच्छा रखने वालों के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप होना अनिवार्य है। सेक्टर 21 में इस स्टेडियम का प्रबंधन नोएडा प्राधिकरण करता है जिसने कोविड-19 महामारी को देखते हुए 15 मार्च को इसे बंद करने का निर्देश दिया था।

नोएडा प्राधिकरण के अनुसार कि स्टेडियम सुबह पांच से नौ और शाम को चार से आठ बजे तक खुला रहेगा। स्टेडियम में आने वाले लोगों, स्टेडियम सदस्यों और खिलाड़ियों के फोन में आरोग्य सेतु ऐप होना अनिवार्य है।

इसमें कहा गया कि सभी लोग, सदस्य और खिलाड़ी हमेशा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें और उनके चेहरे पर मास्क होना चाहिए या ढका होना चाहिए। खिलाड़ी क्रिकेट, बैडमिंटन, स्क्वाश, टेनिस, गोल्फ जैसे खेलों के लिए अपना सामान स्वयं लाएं और साथ ही सेनेटाइजर और पीने का पानी जैसी चीजें भी स्वयं लेकर आए।

बता दें कि एनसीआर नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले आने बंद नहीं हुये वहीं इसे रोकने के प्रयास जारी है। बीते दिन नोएडा के गौतमबुद्ध नगर के कोविड संस्थान से 800 कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार हो गये थे जिसकी तलाश में पूरा प्रशासन लगा हुआ है।

उन्हें ढूढने में परेशानी आ रही है कि क्योंकि उन्होंने अपने घर का पता गलत दर्ज करवाया हुआ था। इसके साथ प्रशासन के लिए सिर दर्द इस बात की है कहीं वह पूरे शहर में घुम कर काेरोना वायरस का फैलाव न कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here