नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण दो महीने तक स्थगित रहने के बाद देश में घरेलू यात्री विमान सेवा दुबारा शुरू हो गयी हैं। अब दिल्ली सरकार ने भी विमान सफर करने वाले लोगों के लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है, जिसके तहत घरेलू उड़ानों, ट्रेन, और अंतर-राज्यीय बस के यात्रियों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने, मास्क लगाने और हैंड सेनिटाइजर लेकर चलने को कहा है।


दो महीने के अंतराल के बाद सोमवार से घरेलू उड़ानें पुनः शुरू होने के साथ अधिकारियों ने कहा कि ऐसी उड़ानों से दिल्ली आने वाले यात्रियों में लक्षण न पाए जाने पर उन्हें सरकारी या भुगतान वाले पृथक-वास केंद्रों में नहीं रखा जाएगा। अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशों का अक्षरशः पालन करें।


बता दें कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण ने दिल्ली [Delhi] में काफी तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महज 24 घंटों के अंदर कोरोना के 635 नए मामले सामने आए हैं और 15 लोगों की मौत दर्ज हुई है। संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,053 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 276 तक पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here