मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में शनिवार को सीबीआई जांच का विरोध करते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह मामले में पेशेवर तरीके से निष्पक्ष तफ्तीश कर रही है। राजपूत (34) गत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत मिले थे।

बिहार पुलिस द्वारा मामले में दर्ज एफआईआर को मुंबई स्थानांतरित करने की अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका के जवाब में शीर्ष अदालत में दाखिल अपने हलफनामे में मुंबई पुलिस ने कहा कि सीबीआई को प्रकरण दर्ज करने से पहले मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए था।

बांद्रा थाने के पुलिस निरीक्षक द्वारा दर्ज हलफनामे में कहा गया कि बिहार पुलिस के पास प्राथमिकी पर तफ्तीश करने या गवाहों से पूछताछ का अधिकार नहीं है और बिहार पुलिस द्वारा समांतर जांच में मुंबई पुलिस की मदद का सवाल ही नहीं उठता।

आरोप लगाया गया है कि बिहार पुलिस द्वारा पटना में दर्ज प्राथमिकी ‘राजनीति से प्रेरित है और संविधान में अंकित संघवाद के सिद्धांतों का उल्लंघन है’


गौरतलब है कि सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मामले को मुंबई शिफ्ट करने की अपील की है। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here