खगड़िया: इसे पेट की भूख कहें या समोसा खाने की इच्छा, खगड़िया (Khagaria) में एक व्यापारी को इसके कारण लेने के देने पड़ गए. दरअसल, जिले के मानसी थाना क्षेत्र में कुछ उचक्कों ने एक दूध कारोबारी की बाइक की डिक्की से 4 लाख रुपए उड़ा लिए. उस कारोबारी से गलती बस इतनी हुई कि वह पैसे अपनी बाइक में रखकर समोसा खाने चला गया था. 6 रुपए का समोसा खाकर जब व्यापारी दुकान से लौटकर आया, तो उसकी बाइक की डिक्की में रखे 4 लाख रुपए नदारद थे.

दूध कारोबारी संजय कुमार मंगलवार को मानसी बाजार स्टेट बैंक से 4 लाख रुपए निकालकर घर लौट रहा था. मानसी बाजार से गुजरते समय उसने पैसे डिक्की में रख दिए और बाइक को पार्क कर नाश्ता करने चला गया.

नाश्ता कर जब वह लौटा तो देखा कि डिक्की खुली हुई है और उसमें रखे 4 लाख रुपए नहीं हैं. इसके बाद संजय कुमार ने पुलिस को सूचना दी.

एसपी नें थाना प्रभारी को दिया जांच का निर्देश

दूध कारोबारी के 4 लाख रुपए चोरी चले जाने की घटना की सूचना पर खगड़िया एसपी मीनू कुमारी ने मानसी थाना प्रभारी संजय विश्वास को इसकी जांच का आदेश दिया है. एसपी ने बैंंक और मानसी बाजार की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने को कहा है. साथ ही आसपास के इलाकों में भी पुलिस ने घटना को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी है.

लापरवाही की वजह से हुई वारदात

खगड़िया एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि घटना के पीछे दूध कारोबारी की लापरवाही सामने आई है. पुलिस हमेशा लोगों को इस बाबत जागरूक करती रही है कि बैंक से ज्यादा पैसे निकालते हैं, तो नजदीकी थाने को सूचना जरूर दें. पुलिस पूरी सुरक्षा में आपको घर तक पहुंचाएगी. पुलिस ने कई व्यापारियों की मदद की भी है. साथ ही ऐसी वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों को दबोचा भी है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं होते. एसपी ने बताया कि बैंक से रुपए निकालने से लेकर अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने तक सतर्कता जरूरी होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here