मंगलवार रात 8 बजे से भोपाल के कुछ इलाकों में लॉकडाउन
24 जुलाई की रात 8 बजे तक जारी रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कुछ इलाकों में मंगलवार रात 8 बजे से लॉकडाउन लागू हो जाएगा. भोपाल के पुराने शहर के कई इलाकों में मंगलवार से 24 जुलाई की रात 8 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

पुराने भोपाल के कोतवाली, मंगलवारा, हनुमानगंज, इतवारा, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हारपुरा, लखेरापुरा, खजांचीगली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक, जैन मंदिर, गूजरपुरा, सिलावटपुरा में लॉकडाउन रहेगा.

इस दौरान केवल मेडिकल इमरजेंसी के लिए लोगों को बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी. भोपाल में कोरोना के अब तक 4,363 मामले सामने आ चुके हैं और 138 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, पूरे मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां पर कोरोना के 23,310 केस हैं. इसमें से 6,888 केस एक्टिव हैं. 15, 684 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं. जबकि 738 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

लखनऊ के भी कुछ इलाकों में लॉकडाउन

उधर, यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए कुछ इलाकों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. राजधानी के चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन किया गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजीपुर, इंदिरानगर, आशियाना और सरोजिनी नगर थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया गया है.

लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक, अभी तक शनिवार और रविवार को ही पूर्ण लॉकडाउन रहता था, लेकिन इन 4 थाना क्षेत्रों में 24 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है.

इसके अलावा बिहार में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने ये फैसला लिया है. बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here