रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी पर राम मंदिर के शिलान्यास में राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी आज समस्त राज्य में जिला कांग्रेस कार्यालयों तथा रांची स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दीप प्रज्जवलित करेगी. कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में यह बात कही.

उरांव ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास का राजनीतिकरण कर रही है. उन्होंने कहा कि जब मंदिर, मस्जिद गिरजाघर सभी धार्मिक संस्थान बंद हैं तो वह यह क्यों कर रही है. उन्होंने कहा, ”राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस पार्टी शामिल रहेगी और पांच अगस्त को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सहित पूरे राज्य के जिला कांग्रेस कार्यालय में दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे.”

बता दें कि आज आज अयोध्या में भगवान राम जी के मंदिर के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है.

इस भूमि पूजन में रामलला के भव्य मंदिर की आधारशिला रखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं. अयोध्या में हो रहे इस भूमि पूजन के लिए शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम से जुड़ी सभी तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं.

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 09:35 पर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए वह अयोध्या पहुंचेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश में लगातार खराब मौसम के कारण उनके सड़क मार्ग की व्वस्था की गई है. अगर मौसम लगातार खराब बना रहा तो प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से जा कर अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here