रोहित और धवन भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं. यह दोनों सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद सीमित ओवरों में भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है.

शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी शायद दुनिया में सबसे अच्छी है और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज इरफ़ान पठान को लगता है कि एक-दूसरे के खेल के बारे में उनकी जबरदस्त समझ उन्हें दुनिया की सीमित ओवरों की सबसे बेहतरीन सलामी जोड़ी बनाती है. रोहित और धवन ने पहली बार 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शुरुआत की और पिछले सात वर्षों में 107 पारियों में 4802 रन बनाए. तब से यह दोनों भारत के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं.

यह दोनों सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के बाद सीमित ओवरों में भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी है. इरफान ने स्टार स्पोर्ट के शो पर कहा, “हम जानते हैं कि शिखर खुलकर खेलते हैं. वह रोहित को समय देते हैं. हम सभी जानते हैं कि रोहित कितनी जल्दी गियर बदलते हैं, लेकिन वो शुरुआत में समय लेते हैं.”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट में आपको दूसरे छोर पर कोई चाहिए जो आपकी मजबूती और कमजोरी को समझ सके. शिखर जानते हैं कि रोहित को कब समय की जरूरत है, कम से कम कुछ ओवरों के लिए, जिससे वो अपने रंग में आ सकें.” बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, “इसलिए वो जिम्मेदारी लेते हैं और मुझे लगता है कि यही उन्हें सफल बनाता है. जैसी ही स्पिनर आते हैं और रोहित सेट हो जाते हैं, तो वह धवन पर से दबाव ले लेते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here