जम्मू में करीब तीन महीने के बाद होटल और रेस्टोरेंट्स में फिर से खुल रहे हैं. होटल और रेस्टोरेंट्स मालिक सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन कर रहे हैं.

जम्मू: जम्मू कश्मीर में अनलॉक-2 के दौरान मिली रियायतों के बाद जम्मू में करीब तीन महीने तक बेरंग पड़े होटलों और रेस्टोरेंट्स में वापस बहार लौट आई है. जम्मू में होटल और रेस्टोरेंट्स के मालिक अब नए दिशा-निर्देशों के बाद मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार हैं.

जम्मू कश्मीर सरकार ने अनलॉक-2 के दौरान प्रदेश के होटलों के 100 प्रतिशत कमरों को खोलने और रेस्टोरेंट्स में उनकी क्षमता से 50 प्रतिशत मेहमानों को बिठाने की छूट दे दी है.

प्रदेश में होटलों और रेस्टोरेंट्स के लिए जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक रेस्टोरेंट्स मालिकों को किचन के साथ-साथ पूरे परिसर को सैनिटाइज करवाने और अपने कर्मचारियों को सभी एहतियात बरतने के निर्देश देने हैं.

जम्मू के एरोमा रेस्टोरेंट के मालिक विजय के मुताबिक उनका रेस्टोरेंट मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार है. उनके मुताबिक उन्होंने सैनिटाइज़ेशन के साथ-साथ अपने सभी कर्मचारियों को दस्ताने और टोपियां दे दी हैं.

वहीं, जम्मू के एक और रेस्टोरेंट शेफ्स ग्रिल के मालिक विकास के मुताबिक लॉकडाउन के चलते उनके सभी कर्मचारी अपने घर चले गए थे और वो अब तक नहीं लौटे हैं, जिसके चलते वो अभी तक अपना रेस्टोरेंट नहीं खोल पाए हैं. विकास फिलहाल होम डिलीवरी की सुविधा ही अपने ग्राहकों को दे पा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here