नई दिल्ली । आईसीसी ने सोमवार को टी-20 विश्वकप को स्थगित कर दिया। ये फैसला कोरोना महामारी को देखते हुए लिया गया है। 18 अक्टूबर-नवंबर 15 तक होने वाला ये वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला था। मगर वहां की सरकार ने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पहले ही हाथ खड़े कर दिए थे। ऐसे में अंत में आईसीसी को टूर्नामेंट रद ही करना पड़ा। चूंकि विश्वकप के टिकट पहले बिक चुके थे, ऐसे में जिन फैंस ने टिकट खरीदा उनका क्या होगा। इस पर आईसीसी ने फैंस को एक बड़ी खुशखबरी दी है।

आईसीसी की वेबसाइट पर हैं सारे जवाब

आईसीसी ने कहा, टी 20 विश्व कप के लिए प्रशंसकों द्वारा खरीदे गए टिकट वैध रहेंगे यदि 2021 में होने वाला विश्वकप भारत के बजाय ऑस्ट्रेलिया में होगा।

यदि टूर्नामेंट 2022 में स्थानांतरित हो जाता है, तो सभी टिकट धारक पूर्ण वापसी के हकदार होंगे, आईसीसी ने अपनी वेबसाइट पर एक FAQ में यह जानकारी दी है। ICC ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि कौन सा देश किस सीजन की मेजबानी करेगा क्योंकि परिचालन मुद्दे हैं जिन्हें दोनों क्रिकेट बोर्ड को सुलझाना होगा।

टिकट रहेंगे मान्य

ICC ने अपने टिकटिंग भागीदारों के माध्यम से टिकट बुकिंग पहले ही खोल दी थी और काफी संख्या में टिकट पहले ही बिक चुके हैं। आईसीसी ने कहा, टिकट धारकों को अपने टिकटों को बनाए रखने के लिए स्वागत किया जाता है, यह देखते हुए कि अगर ऑस्ट्रेलिया 2021 में होस्ट करता है, तो टिकट उन प्रशंसकों के लिए मान्य रहेगा जो पहले ही खरीद चुके हैं और नई तारीखों को प्रतिबिंबित करने के लिए स्वचालित रूप से अपडेट किए जाएंगे। यदि ऑस्ट्रेलिया 2022 में होस्ट करता है, तो टिकटों का रिफंड मिल जाएगा।

हाॅस्पिटैलिटी पैकेज भी रहेगा मान्य

आयोजन के लिए तारीख की पुष्टि होने तक प्रशंसक अपने टिकट बरकरार रख सकते हैं। रिफंड अनुरोध 15 दिसंबर 2020 तक किए जा सकते हैं और ऑनलाइन जमा करने के 30 दिनों के भीतर उन्हें संसाधित किया जाएगा। हाॅस्पिटैलिटी पैकेज भी 2021 स्थिरता के लिए मान्य रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here