श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में आज मंगलवार (Tuesday) सुरक्षाबलों (Security forces) के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस (Police) अधिकारी ने बताया कि जिले के अवंतीपोरा के साइमोह में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी में अब तक एक आतंकवादी मारा गया है और अंतिम खबर मिलने तक अभियान जारी है.

हाल ही में हुई थी एक और घटना

बता दें कि भारत और चीन के सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान अपनी जालसाजी से बाज नहीं आ रहा है. हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान ने सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की है. लेकिन देश की रक्षा में मुस्तैद जवानों उनका मुंहतोड़ जवाब देते हुए घुसपैठ कर रहे 3 आतंकवादियों को मार गिराया.

3 आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. ये आतंकवादी खतरनाक हथियारों से लैस थे. सेना के अधिकारियों का कहना है कि यहां पर हुई घुसपैठ के बाद सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है. अब सेना के द्वारा यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसमें छुपे हुए आतंकियों के सामने आने की बात कही जा रही है.

सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से की तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने सोमवार तड़के भारत में घुसपैठ करने का प्रयास किया, लेकिन मुस्तैद जवानों ने कलाल गांव के पास उन्हें रोका जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दोनों तरफ से हुई भारी गोलीबारी में सेना ने घुसपैठ कर रहे आतंकियों को मार गिराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here