वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने हैरिस के इस चुनाव पर हैरानी जताई है। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि प्राइमरी चुनावों में हैरिस का प्रदर्शन काफी खराब रहा है और वह जो बाइडेन के कटु आलोचकों में शामिल रही हैं। ट्रंप का कहना है कि हैरिस सेना का बजट कम करने एवं टैक्स बढ़ाने की पक्षधर हैं।

‘प्राइमरी चुनाव में हैरिस का प्रदर्शन खराब’

हैरिस की उम्मीदवारी पर सवाल खड़ा करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘प्राइमरी के चुनावों में कमला हैरिस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

वह जो बिडेन के प्रति काफी कठोर रही हैं। ऐसे में इस तरह के व्यक्ति का चुनाव करना थोड़ा कठिन होता है।’ ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के जज के साथ हैरिस के कथित दुर्व्यवहार का भी हवाला दिया है।

कोविड-19 की टेस्टिंग पर अपनी बात रखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि देश में अब तक 66 मिलियन टेस्ट हुए हैं जो कि दुनिया के किसी और देश की ओर से किए गए टेस्ट से कहां ज्यादा है। भारत की आबादी 1.5 अरब लोगों की है लेकिन वहां 24 मिलियन टेस्ट हुए हैं। कोविड-19 की ज्यादा टेस्टिंग करने वाला दूसरा सबसे बड़ा देश है। राष्ट्रपति ने कहा, ‘हमने कोरोना वैक्सीन के 100 मिलियन डोज तैयार एवं उसकी आपूर्ति करने के लिए दवा निर्माता एजेंसी मॉदेरणा के साथ एक करार किया है। इस वैक्सीन पर सरकार का अधिकार होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here