मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है वहीं, इस बीच स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के मामले भी सामने आ रहे है। हाल ही में ताजा मामला सीहोर जिले के बुधनी से सामने आया है। यहां होशंगाबाद जिले के एक युवक ने अपनी कोरोना जांच बुधनी में कराई और अगले दिन वो पॉजिटिव निकला। स्वास्थ्य विभाग ने जांच रिपोर्ट लेने कोविड सेंटर भेजने के लिए बुलाया और पीपीई किट दी। लेकिन लंबे इंतजार के बाद एंबुलेंस नहीं पहुची तो युवक पीपीई किट पहन कर अपनी बाइक से कोविड सेंटर रवाना हो गया। इस मामले का सीसीटीवी वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में युवक पीपीई किट पहन अपनी बाइक से जाता दिखाई नजर आ रहा है।

दरअसल, मंगलवार को सीहोर जिले के बुधनी में होशंगाबाद जिले आनंद नगर के पास रहने वाला युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। युवक रविवार को बुधनी में अपने सैंपल देकर आया था जिसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को सुबह आई। युवक को बुधनी रिपोर्ट देने के बहाने बुलाया गया फिर उसको पीपीई किट पहनने के लिए दी।

इस पूरे मामले में दो जिलों के स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है। पहले होशंगाबाद जिले में युवक की कोरोना जांच नहीं हुई तो उसे मजबूरन दूसरे सीहोर जिले के बुधनी में जाकर अपनी कोरोना जांच करानी पड़ी। जब वहां एंबुलेंस नहीं आई तो कोरोना पॉजिटिव युवक खुद की बाइक से पीपीई किट पहन कर कोविड सेंटर के लिए रवाना हो गया।

वहीं, मामले में होशंगाबाद जिले जिला पंचायत सीईओ मनोज सरेआम ने कहा कि हमने यहां पर सीएमएचओ से पूरी रिपोर्ट मांगी है जो भी दोषी होगा उचित कार्यवाही की जाएगी।

बता दे, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल 30 हजार 598 पहुंच गई है। बुधवार को कुल प्रदेश में रिकॉर्ड 917 नए मामले सामने आए। अब तक राज्य में 21 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि करीब साढ़े 8 हजार एक्टिव केस हैं। राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा बुधवार देर रात जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना के रिकाॅर्ड 917 नए मामले मिले। इस दौरान 591 मरीज ठीक भी हुए। नए मरीजों में सबसे अधिक 218 मामले राजधानी भोपाल में आए। बड़वानी में 101 नए मामले सामने आए, जिसने इंदौर को पीछे छोड़ दिया। इंदौर में 74 मरीज मिले। इसके अलावा ग्वालियर में 79, जबलपुर में 41, रीवा और राजगढ़ में 35-35 खरगोन में 25, मुरैना में 24, दमोह में 26, सतना में 27, श्योपुर में 16, छिंदवाड़ा में 19, कटनी में 19 के अलावा अन्य जिलों में भी कोरोना के मामले सामने आए।

इसी तरह संक्रमण से 14 लोगों की मौत हो गई, इनमें इंदौर में 2, भोपाल में 4, ग्वालियर में 1, उज्जैन में 1, जबलपुर में 1, बड़वानी में 1, धार में 1, रतलाम में 1, सीहोर में 1, होशंगाबाद में 1 और उमरिया में 1 मरीज की मृत्यु हुई है। अब तक प्रदेश में 844 लोगों की जान गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here