नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी मामले के संबंध में सीबीआई ने बिहार पुलिस से केस डायरी और संबंधित दस्तावेज हासिल कर लिए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया के मुताबिक दस्तावेज जांच अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अनिल कुमार यादव को सौंपे गए।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राजपूत की गर्लफ्रेंड बताई जा रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना पुलिस द्वारा दर्ज कथित आपराधिक साजिश और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले की जांच गुरुवार को अपने हाथों में ले ली थी। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक आर के शुक्ला ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामलों की जांच करने वाले विशेष जांच दल (एसआईटी) को इस संवेदनशील मामले की जांच सौंपी है।

अधिकारियों ने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व वाले दल की प्रगति की निगरानी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी उप महानिरीक्षक गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों अधिकारी गुजरात कैडर के आईपीएस हैं। सूत्रों ने कहा कि इस मामले की निगरानी शीर्ष स्तर पर दैनिक आधार पर होगी।

इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दुर्घटनावश मौत रिपोर्ट (एडीआर) दर्ज की गई थी जबकि पटना पुलिस ने अभिनेता के पिता केके सिंह की शिकायत पर रिया चक्रवर्ती, उनके माता-पिता (संध्या चक्रवर्ती और इंद्रजीत चक्रवर्ती), उनके भाई शौविक, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here