यूपी के गोरखपुर में पुलिस ने पांच युवकों को धर दबोचा है. पुलिस के मुताबिक जल्द अमीर बनने और अच्छी लाइफ स्टाइल के लिये एटीएम तोड़कर रुपये लूटते थे. सीसीटीवी में इनकी तस्वीर कैद हो जाने के बाद पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया

गोरखपुर- एटीएम तोड़कर कैश की लूट करने वाले पांच लुटेरों को गोरखपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये शातिर एटीएम को तोड़कर उसमें से कैश निकालने का प्रयास कर रहे थे. CCTV फुटेज में चेहरे और कपड़े से उनकी पहचान हुई. इसके बाद पुलिस ने इन्‍हें दूसरे इलाके में एटीएम तोड़कर कैश लूटने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार कर लिया. ये सभी नई उम्र के लड़के हैं और अपने शौक पूरे करने के लिए वारदात को अंजाम देते रहे हैं.

गोरखपुर के एसपी सिटी ने पुलिस लाइन्‍स सभागार में घटना का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि कोतवाली इलाके में पांच लुटेरे पकड़े गए हैं. एटीएम काटकर कैश लूटने की कोशिश के दौरान इन पांचों को गिरफ्तार किया गया है. 15 जून को कोतवाली थाना क्षेत्र के केनरा बैंक के एटीएम को लूटने का प्रयास किया गया था. जिस संबंध में कोतवाली थाने में मुकदमा पंजीकृत है. इसके बाद कैंट थानाक्षेत्र में 3 जुलाई की रात को अंबेडकर चौराहे पर एचडीएफसी बैंक के एटीएम को तोड़कर पैसा लूटने का प्रयास किया गया था. इस संबंध में भी कैंट थाने में मुकदमा पंजीकृत है.

घटना के खुलासे के लिए टीम को लगाया गया. CCTV फुटेज की मदद से पांच अभियुक्तों को बीएसएनएल कार्यालय के पास शास्त्री चौक से रविवार को गिरफ्तार किया गया है. एक लोहे की मजबूत रॉड से एटीएम के दरवाजे को तोड़ने का प्रयास किया गया. कोतवाली की टीम ने रात में चेकिंग के दौरान इन्‍हें गिरफ्तार किया गया. इनकी स्थिति संदिग्‍ध मिली. पूछताछ में सारा सामान भी मिला. एटीएम के अंदर से मिली फुटेज में इनका मिलान किया गया.

इनमें से एक युवक पूर्व में एटीएम तोड़ने के प्रयास और एनडीपीएस एक्‍ट में जेल भी जा चुका है. उन्‍होंने बताया कि ये सभी नई उम्र के ये लुटेरे हैं. जल्‍द रुपए पाकर अमीर बनने का लालच और लाइफ स्‍टाइल को बनाने के लिए घटना को अंजाम देते रहे हैं. इनमें से एक बहराइच का रहने वाला है. अन्‍य चार गोरखपुर के देहात क्षेत्र के रहने वाले हैं. एक का आपराधिक इतिहास मिला है. अन्‍य के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्‍त औजार भी बरामद कर लिया है.

इनकी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. उसी के आधार पर इनकी पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. पकड़े गए लुटेरों की पहचान गोरखपुर के मानीराम के अर्जुन चौहान, बहराइच का रायपुर के रहने वाले सद्दाम, पिपराइच के जगदीशपुर का राहुल, चनकापुर चौरीचौरा के पूर्णवासी और हुमायूंपुर उत्‍तरी के शाहरुख के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 379, 51 और कैंट में आईपीसी की धारा 380, 511, 427 तहत मामला दर्ज किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here