madhya pradesh coronavirus cases news

छिंदवाड़ा (chhindwara): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा में एक जीजाजी के चक्कर में दूल्हा-दुल्हन समेत 95 लोग क्वॉरंटीन (Quarantine) सेंटर भेजे गए. छिंदवाड़ा के रामबाग इलाके में एक शादी थी. इस शादी में दुल्हन के जीजाजी भी शामिल हुए जो दिल्ली से आए थे.

शादी के दौरान लड़की के जीजा के कोरोना (Corona) संक्रमित होने की जानकारी सामने आई जिसके बाद प्रशासन ने सभी को क्वॉरन्टीन (Quarantine) सेंटर भेज दिया. बताया जा रहा कि दिल्ली से आया हुआ यह युवक सीआईएसएफ (CISF)  का जवान है, जो पिछले दिनों छिंदवाड़ा आया था. वहीं फिलहाल जिले के दो क्षेत्रों को कंटेन्मेंट क्षेत्र (containment zone) घोषित कर दिया है.

chhindwara के कलेक्टर (Collector) सौरभ सुमन ने कहा, ”जितने सैंपल कल भेजे गए थे उसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

CORONA VIRUS UPDATES: देश में 1 लाख 52 हजार तक पहुंचे पॉजिटिव मामले, जानें- सभी राज्यों के लेटेस्ट अपडेट

उसमें तय प्रक्रिया के तहत कार्यवाही की जा रही है. पहले कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग (contact tracing) की जाएगी और फिर उसी हिसाब से कंटेन्मेंट क्षेत्र (containment zone) घोषित किया जाएगा.”

Madhya Pradesh Corona Update

MP में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 7000 के पार
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने का दौर जारी है. मरीजों की संख्या अब 7000 पार कर गई है और मरने वालों की संख्या 305 हो गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान 165 मरीजों की संख्या बढ़ी है और कुल संख्या 7024 हो गई. इंदौर (Indore) में 39 नए मरीजों के सामने आने से मरीजों की संख्या बढ़कर 3103 हो गई है. वहीं भोपाल (Bhopal) में मरीजों की संख्या 1303 हो गई है. इसी तरह उज्जैन (Ujjain) में मरीजों की संख्या बढ़कर 601 हो गई है.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 24 घंटों में पांच मरीजों की मौत हुई है और मरने वाले मरीजों की संख्या 305 हो गई है. अब तक इंदौर में 117, भोपाल में 49, उज्जैन में 54 मरीजों की मौत हुई है.

वहीं बीते 24 घंटों में 118 मरीज स्वस्थ हुए, अब तक कुल 3689 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. इनमें सबसे ज्यादा इंदौर से 1484 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. भोपाल में 826 मरीज स्वस्थ हुए हैं. स्वस्थ हुए लोग अगर चाहें तो अपना 400 मिलीलीटर प्लाज्मा दानकर तीन बीमारों को कोरोना से मुक्ति दिला सकते हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here