भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस की बर्बरता के बाद से हंगामा मचा हुआ है। दलित दंपति पर पुलिस अत्याचार का वीडियो सामने आने के बाद शिवराज सरकार भी हरकत में आई और मामले में सख्त कार्रवाई की। राज्य सरकार ने कार्रवाई की है और इस मुद्दे पर 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

इसके साथ, इस घटना ने एक राजनीतिक रूप भी ले लिया है, सभी विरोधी समूह इस पर सवाल उठा रहे हैं। इस बीच, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि गुना के कथित भू-माफिया गब्बू पारदी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं और दिग्विजय के साथ उनके संबंधों की जांच होनी चाहिए।

अध्यक्ष वीडी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में उपचुनावों से पहले, राजनीतिक नफरत फैलाने के लिए एक साजिश रची जा रही है। भू-माफिया गब्बू के खिलाफ दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह कांग्रेस पार्टी के पुराने कार्यकर्ता भी रहे हैं। इस कारण से, शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ अपने संबंधों की जांच की मांग की है।

दरअसल, कैंट इलाके में सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन पर कब्जा हटाने के दौरान मंगलवार को मध्य प्रदेश के गुना में विवाद हुआ था। सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और एसडीएम, नगर निगम के एक स्टूल के साथ पहुंचे और अमानवीयता की सभी हदें पार कर दीं। सरकारी जमीन के अतिक्रमण से निकाले गए दलित दंपति ने इसके विरोध में मंगलवार को कीटनाशक पी लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here