नई दिल्ली। अयोध्या में भूमि पूजन को ऐतिहासिक बनाने व के लिए दिल्ली में भी तैयारी भी चल रही है। भाजपा ने तो सभी विधानसभा में अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन का लाइव प्रसारण की तैयारी की है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं से कहा है कि कल (बुधवार) को दीपोत्सव मनाएं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस मुहिम से जोड़ा जाए। मंदिर के पुजारियों से भी विशेष पूजन समारोह करने को कहा गया है। भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ पर दीप वितरित करेंगे। जिला व मंडल अध्यक्षों से भी हर घर में दीया पहुंचाने को कहा गया है।

प्रदेश भाजपा भूमि पूजन समारोह को ऐतिहासिक बनाने की मुहिम में जुटी है। 5 अगस्त करे दिल्ली के सभी 70 विधानसभा में एलईडी लगाई जाएगी।

जहां भाजपा नेता लाइव प्रसारण देखेंगे। इसके साथ ही कई भाजपा नेता अपने-अपने स्तर पर भी एलईडी लगा रहे हैं ताकि आसपास के लोगों को भूमि पूजन में शरीक करा सकें। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि यह क्षण हम सभी के लिए ऐतिहासिक है। भूमि पूजन के पावन अवसर पर सभी कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे। अपने सम्बन्धियों को भी दीप जलाने के लिये प्रेरित करेंगे।

शिलान्यास के भूमि पूजन समारोह का कार्यक्रम विभिन्न टीवी चैनलों पर लाईव दिखाया जायेगा जिसे सभी कार्यकर्ता स्वंय देखेंगे व दूसरे लोगों को भी इसे देखने के लिय प्रेरित करें। 5 अगस्त का यह ऐतिहासिक दिन आने वाले समय में एक ऐसी इबारत लिखेगा जिसे सदियों तक आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी। इस ऐतिहासिक क्षण को गौरवशाली बनाना हम सभी का दायित्व है।

कवि सम्मेलन का होगा आयोजन

दिल्ली भाजपा की तरफ से आज (मंगलवार) शाम 4 बजे कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। अयोध्या के नाम कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिल्ली भाजपा के ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि 5 अगस्त को 500 वर्षों के संघर्ष का सपना चरितार्थ होने जा रहा है और श्री राम मंदिर भूमि पूजन का साक्षी प्रत्येक देशवासी बनने जा रहा है। उधर व्यापारिक संगठनों ने भी दीपोत्सव मनाने का एलान किया है तो मंदिर के पुजारियों ने भी विशेष अनुष्ठान के साथ मंदिर में पूजन समारोह आयोजित करेंगे। राम मंदिर भूमि पूजन का साक्षी प्रत्येक देशवासी बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here