अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह इस लिए राजनीति में आए और राष्ट्रपति चुने गए क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया था। ट्रम्प ने बुधवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ‘मुझे मेरी पुरानी जिंदगी काफी पसंद थी। लेकिन उन्होंने (ओबामा और बाइडेन) काफी खराब काम किए और इसलिए मैं आज आपके सामने राष्ट्रपति के तौर पर खड़ा हूं।’

उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति ओबामा ने अच्छा काम नहीं किया। मैं यहां राष्ट्रपति ओबामा और जो बाइडेन की वजह से ही हूं, क्योंकि अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो मैं यहां नहीं होता। अगर उन्होंने अच्छा काम किया होता तो शायद मैं चुनाव भी नहीं लड़ता।’ गौरतलब है कि ओबामा प्रशासन में जो बाइडेन उप राष्ट्रपति थे, जो इस साल नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट की ओर से ट्रम्प को चुनौती दे रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ये बातें ओबामा के डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेशन में बुधवार को भाषण को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कही। ओबामा के भाषण के कुछ हिस्से मीडिया में पहले ही रिलीज किए गए थे। ओबामा ने अपने भाषण में कहा कि ट्रंप ने एक राष्ट्रपतति के तौर पर उन्हें निराश किया है।

ओबामा के रिलीज हुए भाषण के अनुसार उन्होंने कहा, मैंने अपने देश के लिए उम्मीद की थी कि डोनाल्ड ट्रंप इस काम को करने में कुछ गंभीरता दिखाएंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। उन्होंने अपने काम में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने अपने दोस्तों और अपनी मदद के अलावा इस शक्तिशाली पद का कहीं इस्तेमाल नहीं किया।’

डेमोक्रेटिक पार्टी के इसी सम्मेलन में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि ट्रम्प के लिए राष्ट्रपति का मतलब घंटो टीवी के सामने बैठकर समय बिताना, लोगों को सोशल मीडिया पर गाली देना और अपने कृत्यों की जिम्मेदारी नहीं लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here