647 COVID-19 मामले पिछले 2 दिनों में तब्लीगी जमात से जुड़े हुए मिले: स्वास्थ्य मंत्रालय



नई दिल्ली: पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में पाए गए 647 COVID-19 पॉजिटिव केस तब्लीगी जमात से जुड़े हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा।

पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट की गई 12 मौतों में से कुछ तब्लीगी जमात से संबंधित हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने एक दैनिक मीडिया ब्रीफिंग में कहा

भारत में अब तक सीओवीआईडी ​​-19 के 2,301 मामले और 56 मौतें हुई हैं, जिनमें से गुरुवार को 12 मौतें हुई थीं, उन्होंने कहा कि गुरुवार से 336 कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि हुई है।

संयुक्त सचिव ने कहा कि “कोरोनोवायरस के 647 सकारात्मक मामले पिछले दो दिनों में पाए गए हैं जो तब्लीगी जमात से जुड़े हैं, और ये 14 राज्यों (और केंद्र शासित प्रदेशों) अंडमान और निकोबार, दिल्ली, असम, हिमाचल से रिपोर्ट किए गए थे। राज्य, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश ”।

COVID-19 निदान के लिए देश में 182 प्रयोगशालाएं हैं, जिनमें से 130 सरकारी प्रयोगशालाएं हैं, एक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अधिकारी ने कहा।

अधिकारी ने कहा कि COVID-19 के लिए गुरुवार को लगभग 8,000 नमूनों का परीक्षण किया गया।


अग्रवाल ने यह भी कहा कि 30 लाख लोगों ने COVID-19 के जोखिम का आकलन करने में लोगों की मदद करने के लिए सरकार के ‘AarogyaSetu’ मोबाइल ऐप को डाउनलोड किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here