Arvind_Kejriwal

अरविंद केजरीवाल बोले-लॉकडाउन से खत्म नहीं होता कोरोना, बस संक्रमण थमता है

कोरोना संकट और लॉकडाउन पर आज यानी शनिवार को ‘ई-एजेंडा आजतक का मुख्यमंत्री स्पेशल’ कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम में देश के 16 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कोरोना-लॉकडाउन पर एक्शन प्लान बताया. ‘ई-एजेंडा आजतक सीएम स्पेशल’ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी सरकार का एक्शन प्लान बताया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन करने से देश से कोरोना खत्म नहीं होने वाला है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम सोचे कि किसी एरिया में लॉकडाउन कर दिया और वहां केस जीरो हो जाएंगे, ऐसा पूरी दुनिया में नहीं हो रहा है. अगर हम पूरी दिल्ली को लॉकडाउन करके छोड़ दें तो केस खत्म नहीं होने वाले. लॉकडाउन कोरोना को कम करता है. केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने समय रहते 24 मार्च को लॉकडाउन लागू कर दिया.

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरी दुनिया जंग लड़ रही है. भारत में भी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है. सभी राज्य भी कोरोना को हराने के लिए अपने-अपने स्तर पर काम कर रहे हैं. इसी कड़ी में ई-एजेंडा आजतक के मंच पर 16 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने शिरकत की और कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई की रणनीति पर बात की.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तीसरी बार देशव्यापी लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया. लॉकडाउन 3.0 को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर 17 मई 2020 तक लॉकडाउन 3.0 लागू कर दिया. न प्रधानमंत्री सामने आए, न राष्ट्र के नाम संबोधन दिया, न गृहमंत्री ही आए यहां तक कि कोई अधिकारी भी नहीं आया. आया तो केवल एक आधिकारिक आदेश. आगे सुरजेवाला ने कहा, देश को न कुछ बताया, न सुझाया, न रास्ता बताया, न समयसीमा बताई, न देशवासियों की मन की बात सुनी और न अपनी कही, ना देश के मन में उठ रहे लाखों सवाल का जवाब दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here