कोरोना वायरस के कारण 3 दिनों में स्पेन की राजकुमारी की मृत्यु हो गई

कोरोनावायरस वायरस को रोकने के लिए नाम नहीं दिया गया है। जैसे-जैसे आंकड़े बढ़ रहे हैं, स्पेन के शाही परिवार की 86 वर्षीय राजकुमारी मारिया टेरेसा का शनिवार को कोरोना के कारण निधन हो गया। इस बात की जानकारी उनके भाई प्रिंस सिक्सटो एनरिक डी बॉर्बन ने फेसबुक पर पोस्ट करके दी। दुनिया भर में रॉयल परिवार में कोरोनोवायरस की यह पहली मौत है। देश और दुनिया में कई लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं। उल्लेखनीय है कि यूरोपीय देशों के बाद इटली की तुलना में स्पेन कोरोनेशन से अधिक प्रभावित है। स्पेन में अब तक 3400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है

स्पेन के राजा फिलिप-चतुर्थ के चाचा और बोरबन परमा की राजकुमारी मारिया तोरेसा की शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई। 86 साल की मारिया गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गईं और सिर्फ 3 दिनों के लिए वेंटिलेटर पर थीं। दुनिया के किसी भी शाही परिवार में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है। मारिया का अंतिम संस्कार अगले शुक्रवार को मैड्रिड में होगा। इस फेसबुक पोस्ट के अनुसार, मारिया की पेरिस में मृत्यु हो गई।

स्परान में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 5,982 हो गई, जिसमें पिछले 24 घंटों में 844 लोग मारे गए थे। हालांकि, स्पेनिश सरकार ने अधिकारियों से कहा था कि कोरोना देश में तीसरे चरण को पार कर चुका है और जल्द ही मामले कम होने लगेंगे। सरकार को बताएं कि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हजार से अधिक हो गई है। दुनिया भर में, इटली के बाद स्पेन में कोरोनरी वायरस की मौत हो गई है।

स्पेन में, हर दिन 8,000 से अधिक मामले सामने आते हैं, लेकिन एक नए संक्रमण के संकेत हैं। अधिकारियों का कहना है, ऐसा लगता है, महामारी अपने चरम पर पहुंच गई है। मैड्रिड सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है। जहां 2,757 लोग मारे गए हैं और 21,520 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय में स्वास्थ्य मामलों के समन्वयक फर्नांडो साइमन ने कहा कि संक्रमण के नए मामले कम हो रहे हैं, इसलिए यह संख्या कम हो रही है। “यह एक संकेत है कि संख्या अपने चरम के पास है,” उन्होंने कहा। हालांकि, साइमन ने कहा, देश में आईसीयू पर बढ़ता जोर चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here