कोरोनावायरस: तमिलनाडु में दो नए सकारात्मक मामले



नई दिल्ली: भारत में COVID-19 मामलों की संख्या शनिवार को तमिलनाडु के 2 नए मामलों के साथ भारत में शनिवार को 900 अंक से अधिक हो गई, जिसमें दो नए कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले सामने आए जबकि एक प्रभावित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक हो गया और छुट्टी दे दी गई।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी। विजयबास्कर के अनुसार, दो विदेशी लौटे नर – एक जो वेस्ट इंडीज से लौटे थे और दूसरे ब्रिटेन से – कोरोनोवायरस संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

उन्होंने कहा कि दोनों भारत लौटते समय मध्य पूर्व से होकर आए थे और हालत स्थिर होने के कारण अलग-थलग पड़ गए थे। इसके साथ, राज्य में कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 40 हो गई है।

इस बीच एक 21 वर्षीय पुरुष, जो डबलिन, आयरलैंड से आया था, पूरी तरह से संक्रमण से उबर गया है और राजीव गांधी सरकार के सामान्य अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, दो परीक्षणों के बाद नकारात्मक संक्रमण के परिणाम दिखाई दिए।

विजयबास्कर ने कहा कि डबलिन की वापसी अगले 14 दिनों तक जारी रहेगी और उनकी देखभाल करने वाली चिकित्सा टीम की सराहना की जाएगी।

वायरस के लिए परीक्षण किए गए कुल 40 पॉजिटिव में से दो व्यक्ति ठीक हो गए और डिस्चार्ज हो गए जबकि एक ने राज्य में अपनी जान गंवा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here