केरल ने 39 और कोविद -19 मामलों की पुष्टि की, एक दिन में सबसे बड़ा स्पाइक
Photo: India Today



केरल ने शुक्रवार को 39 और कोविद -19 मामलों की पुष्टि की, राज्य के लिए एक दिन में सबसे बड़ी अनंक जो पहले से ही देश में सबसे अधिक संख्या में से एक है और सामुदायिक प्रसारण की ओर संकेत करती है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि राज्य में कुल सक्रिय मामले अब 164 हैं। उन्होंने कहा कि अब तक 13 लोगों को बरामद किया, जिनमें एक दिन पहले भी शामिल था।

पुष्टि किए गए मामलों में से, 34 उत्तर केरल जिले के कासरगोड के हैं, जिन्होंने कथित तौर पर प्रसार के शुरुआती दिनों में राज्य द्वारा जारी किए गए रहने के लिए घर में रहने की सलाह दी थी। जिले से एक खाड़ी रिटर्न ने कथित तौर पर तीन जिलों की यात्रा की, कई लोगों से संपर्क किया और एक शादी, एक अंतिम संस्कार, एक फुटबॉल मैच, अन्य सार्वजनिक और निजी कार्यों में भाग लिया, और यहां तक कि स्थानीय राजनेताओं से भी मुलाकात की।

ताजा मामलों में से दो पड़ोसी कन्नूर के हैं, एक अन्य उत्तरी जिले त्रिशूर और कोझीकोड के हैं। दक्षिण केरल के कोल्लम जिले ने भी शुक्रवार को अपना पहला मामला दर्ज किया।

विजयन ने कहा कि उत्तर केरल में विकट स्थिति के तहत, राज्य ने कन्नूर के मेडिकल कॉलेजों को पूरी तरह से कोविद -19 नियंत्रण केंद्र में बदलने का फैसला किया है। अस्पताल ने 200 बेड, 40 आईसीयू और 15 वेंटिलेटर की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि कैसरगोड केंद्रीय विश्वविद्यालय भी एक परीक्षण केंद्र में परिवर्तित हो जाएगा, जो सेंट्रे की अनुमति के लिए लंबित है।


राज्य ने अब तक 5,679 नमूनों का परीक्षण किया है, जिनमें से 4,448 ने कोविद -19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया, उन्होंने कहा। बाकी नतीजों का इंतजार है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here